Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Wednesday, July 6, 2016

जीरो से हिरो Zero To Hero


       कुरुक्षेत्र के विरेन्द्रने अपनी पढाई Goverment School से कियी।  उनकी माताजी सिलाई करके और उनके पिताजी मजदूरी करके घरका खर्चा चलते थे। 

        विरेन्द्र ने मेहनत करके IIT में सिट भी छोड़नी पड़ी उन्होंने B.tech की किसी तरीके से Laptop लिया लेकिन अपने बहन की Fees भरने की वजह से वो Laptop भी बेचना पड़ा पर मेहनत और लगन किसी बहनो की मौताज नही होती। हजारो मुश्किलो के बावजूद, गरीबी के बावजूद, अपना खुद का Computer ना होने के बावजूद वीरेंद्र को ऐसी Job Offer  मिली जो India में लाखो Students और Engineers के लिये सपने से बढ़कर है। वीरेंद्र ने ऐसा Anti hating Software बनाया जिसको देख के Microsoft ने उनको Offer दिया Anual Packege 1 करोड़ 12 लाख डॉलर का। और उसके अलावा 2 लाख डॉलर Signing Amount और 20 हजार Microsoft कंपनी के Shares. 

       बहुत लोगो की तरह वीरेंदर को ऐसे कारण मिले जिनको वो बहाने बनाकर अपनी जिंदगी किसी तरह बिता सकए थे। लेकिन वीरेंद्र ने सोचा था की; कुछ तो करना है, अगर खुद को कही पोहचना है, तो हालातोसे लढ़े। ना की बहाने बनाकर उसको Accept करे। कई लोग बहाने बनाकर अपनी Life के बारे में Failure को Accept कर लेते है। अपने सपनो के साथ Compermize कर लेते है। 
        जैसे की मेरे पास आज Job अच्छी नहीं है, क्यों की मेरा Collage अच्छा नहीं था। मेरी Position अच्छी नहीं है, क्योकि मेरे माँ बाप पैसे वाले नहीं है।  मुझे Weight lost करना है, लेकिन मेरे पास Time नहीं है। मै आज एक अच्छा Businessman होता लेकिन मेरे पास पैसे नहीं है। लेकिन दोस्तों आपको सच में कुछ करना है तो आपको रास्ते नजर आयेंगे और अगर आपको कुछ नहीं करना है, तो आपको बहाने नजर आयेंगे। 

तो आज के बाद ................


                                        NO EXCUSES                                        ONLY RESULTS


आखिर में Comment और Subscribe जरूर करे। धन्यवाद।  

1 comment:

  1. Successful people are not gifted; they just work hard, then succeed on purpose.

    ReplyDelete

Trending