Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Sunday, January 7, 2018

दिखने में बदसूरत है लेकिन Superstar है Success Story Of Hero Alom

दिखने में बदसूरत है लेकिन Superstar है Success Story Of Hero Alom

           नमश्कार दोस्तों मैं हूँ Shubham आप सभी का स्वागत करता हूँ इस Blog पर और हमेशा की तरह एक नए Article के साथ आपके लिए हाजिर हूँ। दोस्तों ये तो आपने सूना ही होंगा की "अगर सच्चे दिल से आप अगर किसी को चाहोगे तो पूरी कायनात उसे मिलाने की साजिश रचती है" वैसा ही कुछ इस Hero Alom के साथ हुआ है। जिनका पूरा नाम 'Ashraful Alom Saeed' है जो Bangladesh Bogra जिले के छोटे से गाँव से Belong करते है। तो आइये देखते है इनकी Personality Hero जैसे नहीं है फिर भी ये इतने Popular क्यों और कैसे हो गये ? तो चलिए जानते है ज्यादा समय न लेते हुए सीधा Point पर आता हूँ।

 

             Success Story Of Hero Alom

 

  बात उस समय की है जब Hero Alom का जन्म हुआ, बात उस समय की है जब Hero Alom इस दुनिया में आये, बात उस समय की है जब साल 1985 में 20 January को Abdul Rajjak के घर में छोटे से बच्चे ने जन्म लिया जिसका नाम Alom रखा गया और जिनको आज हम Hero Alom के नाम से जानते है। Hero Alom की जिंदगी में इतनी कठिनाइयाँ आयी जिसकी कोई हद्द नहीं। वह जब 10 साल के थे तभी उनके पिताजी ने उनको और उनकी माँ को अपने हाल पर छोड़ दिया और उन्होंने दूसरी शादी कर के दूसरा घर बसा लिया। 10 साल के छोटे से Alom करते भी तो क्या करते? अपनी माँ की छत्रछाया में रहकर उन्होंने अपना बचपन बडा संघर्ष पूर्ण बिताया। आर्थिक हालत में तंगी महसूस होने के कारण Alom ने और उनकी माँ ने मिलकर चने बेचना शुरू किया जो की Alom के पिताजी भी कर चुके थे।


 

            चने बेचते बेचते ही दिन गुजर रहे थे और सिर्फ २ वक्त की रोटी के अलावा और चीजों की कमी महसूस होने के कारण उन्होंने 15 साल की उम्र में ही पार्ट टाइम कही और नौकरी करना चाहां। ऐसे में Hero Alom की पढ़ाई में दिक्कते आने लगी क्योकि Alom सुबह से ले कर श्याम तक चने बेचने में अपनी माँ के साथ निकलते थे और रात को Video Shop में काम करते थे। Video Shop में Video CD के Poster देख कर Hero Alom की इच्छा सच में Hero बनने की हो गयी और उन्होंने ठान लिया की मैं Hero बन कर ही रहूँगा। समय के आगे चलते ही एक दिन Video Shop के मालिक ने Video Shop कुछ निजी कारणवर्ष बेचने की सोची। यह बात सुन कर Hero Alom को बहुत दुःख हुआ। क्योकि Hero Alom का सबसे बढ़िया Income Source इसी Shop पर निर्भर था और Hero Alom का जो सपना था Actor बनने का उसका काम भी इसी Shop से शुरू हुआ था। वह देर रात तक Shop में बैठ कर Music Videos, Films देखा करते थे ताकि वह उन Videos को Observe कर के कुछ सिख सके।


            Hero Alom ने Video Shop के मालिक से बात की और उनसे वह Video shop खरीदने को नीव रखी। लाखो कोशिशों के बाद आखिर में Hero Alom ने इधर-उधर से पैसे इक्कठा कर के वह Shop खरीद लिया। वही दिन था जहाँ Hero Alom की किस्मत ने उनकी परिस्थिति बदलने का मोड़ लिया तब वह सिर्फ 17 साल के थे। बात 2007 की है जब Hero Alom ने Cable Network का Business शुरू किया। इन्होने इसकी शुरुआत अपने गाँव से ही करी और काफी हद तक उनकी उम्र के हिसाबसे वह कामियाब भी रहे। Acting का शौक होने के कारण और खुद का Cable Network होने के कारण उन्होंने अपने खुद के Music Video बनाने शुरू कर दिए और अपने Cable Network पर दिखाना शुरू कर दिया। वह Music Video बहुत ही कम Budget का था जिसमे उन्होंने अपनी गाँव की ही लड़कियों को Acting के लिए चुना था। जिसमे एक तरफ से उनकी तारीफ़ भी हुई और दूसरी तरफ से उनके Face को देख कर लोगो ने हँसी और मजाक भी उड़ाया गया। फिर भी Hero Alom लगे रहे उन्होंने लोगो के Comments पर ध्यान नहीं दिया।

(वही बात है दोस्तों "सबसे बड़ा रोग क्या कहेंगे लोग" अगर आप भी इसी वाक्य का शिकार हुए तो आप जिंदगी में कुछ नहीं कर सकते लेकिन Hero Alom ने हार नहीं मानी  आगे देखिये वह Famous और सफल कैसे हुए )

Hero Alom With SRK Shahrukh Khan

  
          वह समय के साथ साथ अपने काम में Improvement करते रहे, Music Video बनाते रहे और अपने Cable Network के माध्यम से लोगो को Entertain करते रहे। यह सिलसिला काफी दिन तक चलता रहा और Internet की बढ़ती Popularity को देखते हुए एक दिन किसीने उनकी Video You-tube पर Upload कर दी तभी एक नए Superstar का जन्म हो चुका था ऐसा आप मान कर चलिए। क्योकि वह Video इतनी Viral हुई जिसकी कोई हद नहीं। और तभी से बांग्लादेश में उनकी Hero Alom के नाम से पहचान होने लगी पहले Actress उनके साथ काम करने के लिए मना कर देती थी उनके चेहरे को देख कर लेकिन Popularity मिलने के बाद सब Actress तरसती है उनके साथ काम करने के लिए। (कैसी मतलबी दुनिया है दोस्तों 😃) इतना ही नहीं Bangladesh की Cricket Team ने भी उनकी बहुत तारीफ़ की और उनके साथ Photo निकलना चाहा। यह बहुत बड़ी बात थी Hero Alom के लिए क्योकि दोस्तों एक समय था की उनको 2 वक्त का खाना नसीब नहीं था लेकिन आज उनके ऐशो आराम की जिंदगी देख कर कोई भी लड़की उनके साथ वक्त बिताना चाहेगी। सूत्रों के माध्यम से मुझे ये भी पता चला की Bangladesh की लड़कियाँ भी उनकी एक झलक पाने के लिए तरसती है।


 

            लेकिन बात करू India की तो मुझे कहते हुए शर्म आती है की हमारे देश के लोग किसी के काम को देख कर Judge नहीं करते बस खाली Face देखते है और Judge करते है की ये इंसान अच्छा है की बुरा। ये बात मैं इसलिए कह रहा हूँ क्योकि हमारे ही कुछ You-tubers मित्र है, जिनको दुसरो की मजाक उड़ाने में (Roast करने में) बहुत मजा आता है। Hero Alom के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। कुछ गिने चुने Indian You-tubers ने उनका काफी मजाक उड़ाया जिसे आप निचे दिए गए Videos में आप देख सकते है।



यह बहुत गलत बात है दोस्तों किसी को Judge करने का अधिकार किसीको नहीं है और हाँ अगर Judge करना ही है तो उसके काम के माध्यम से Judge करो; ना की उसके चेहरे को और रंग को देख कर। क्योकि ये सब चीजे Natural होती है ये किसी के हाथ में नहीं होती। उसका ठीक एक Example लेना चाहूंगा फिर इस Article को पूर्णविराम लगाना चाहूंगा............

Example :-
          जैसे अपने India के युवक Film-stars को ले कर काफी Excited रहते है।  उनके Face को देख कर उनको चाहते है ना की काम को देख कर। चाहे उस Actor को Acting आती हो या ना आती हो इनको कुछ लेना देना नहीं होता ये बस "वह Actor / Actress मेरा या मेरी Favorite है इसलिए उसकी फिल्म देखने जाऊंगा / जाऊंगी। वही दूसरी तरफ किसी Actor की अच्छी फिल्म भी रही लेकिन वह बुरी तरह Box office पर पीटती है क्योकि उसकी स्टारकास्ट बदसूरत है भले ही उसने जी जान कर मेहनत की हो। ये हमारे Indian लोगो की सोच है। खैर अब इसे कर भी क्या सकते है अपना अपना नजरियाँ है और हर एक को अपना अपना नजरियां Share करने का अधिकार है बस उसी तरह ये भी मेरा नजरियाँ था जो आपके सामने रखने की कोशिश मैंने की। दोस्तों किसी के भावनाओ को ठेस ना पहुचाओ बस यही कहना है मेरा।

"Hero उसको बनाओ जिससे आपको कुछ सिखने को मिले या फिर कुछ नया करने प्रेरणा मिले"

              Hero Alom को taginlife.com की Team की ओर से उनके भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाये देता हूँ और इस Article को यही समाप्त करता हूँ। उम्मीद करता हूँ यह Article पढ़ कर आपको अच्छा लगा होंगा इसी शुभ भावना के साथ मेरी कलम को यही रोखता हूँ। इतनी देर से मेरे साथ बने रहने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद। 😊 

No comments:

Post a Comment

Trending