Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Saturday, December 30, 2017

2017 के आखिरी Post के साथ Happy New Year (Must Read)


           नमश्कार दोस्तों मैं हूँ Shubham आप सभी का स्वागत करता हूँ इस Blog पर और हमेशा की तरह नई उमंग के साथ हाजिर हूँ। उमंग नई है लेकिन 2017 का यह Article मेरे Blog पर आखरी है, क्योकि आज 31st December है। काफी सारे लोग New Year Party मना रहे है कोई Planning कर रहा है लेकिन बात करू मेरी तो इस साल मैं थोड़ा Busy हूँ तो New Year कब आया और 2017 कब चला गया मुझे पता ही नहीं चला। 😃 इसी बात को ध्यान में रखते हुए आपके साथ बहुत सारी बातों को Share करने का मन हो रहा था सोचा क्यों ना Article लिखा जाए। इस Article की मैंने पहले से कोई Planning नहीं की थी बिना सोचे समझे जो मेरे दिल में आया वो Direct लिखा है। हो सके मेरा ये Article किसको समझे या फिर किसी को ना समझे या शायद किसी को बेवकूफी भी लग सकती है। 😛


 

            2017 साल में मेरा काफी Struggle रहा है वैसे तो ये Normal बात है, उसी के साथ-साथ Time Pass भी बहुत हुआ है क्योकि घूमना बहुत ज्यादा हुआ इस साल में लेकिन सिखने को काफी चीजे मिली Like.....   Life के बारे में, Career के बारे में, Spirituality के बारे में और जो मेरा Dream है एक सफल उद्यमी (Entrepreneur) बनने का उसके बारे में। अच्छे-बुरे Experiences आपको Life से रूबरू करवाते है इतना तो मैंने इस साल में पहचान लिया। महान लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए असफलताओ से बचा नहीं जा सकता जैसे हमारे PM मोदी जी कहते है की.......
      "जो इंसान पानी से भागता है वो कभी तैरना नहीं सीखता एक बार डूबना जरूर पड़ता है तब जा कर परिस्थितिया पलटती है" 

        वैसे मेरा Blog Financially तो इतना Successful नहीं है लेकिन जब में Article लिखता हूँ तो काफी मात्रा में आपके comments आते है Whats-app और Facebook पर जब मुझे खुद के बारे में अच्छा अच्छा सुनने को मिलता है तब वो Feeling कुछ अलग ही होती है दोस्तों। कोई कोई तो मुझे Personally massage करता है तब मुझे लगता है की हाँ यार मैं भी कुछ हूँ। 😉

 
           क्योकि दोस्तों सच्चाई का साथ देकर मेहनत करना और धीरे-धीरे आगे बढ़ना बहुत बड़ी बात होती है। परेशानियाँ हर एक के life में होती है लेकिन उसे Face करना और आगे बढ़ना ये भी एक आपने आप में एक कलाकारी है। जितने जल्दी आप इसे सीखोगे उतने ही जल्दी आप अंदर से Strong (Mature) होते चले जाओगे।

             मैं भी Day To Day मेरे Life में इन सब बातो को Practice कर रहा हूँ। जो Experiences आते है उसे Evaluate कर के सोच समझ के Blogging करता हूँ। और बस इतना ही ज्यादा कुछ नहीं बोलूंगा 2017 में मैंने काफी कुछ सीखा अब वही सब बाते मैं 2018 में Utilize करने वाला हूँ उसी बातो को ले कर काफी Exited भी हूँ और ख़ुशी भी है इस बात की। 2018 साल मेरे लिए बहुत कुछ खुशियाँ और साथ-साथ मेरे Life Style में आने वाले नए Changes और साथ में किसी Problem को Solve कर के समस्या के समाधान का इरादा लाने वाला है दोस्तों बता नहीं सकता की कितना Exited हूँ मैं..... Let See देखते है 😊अभी बाते तो बड़ी बड़ी कर दी लेकिन आखिर जिंदगी है कब क्या मोड़ लाएगी बोल नहीं सकते ✌
                
 2017 में मैंने ये सब बात सीखी जिसे आप पढ़ सकते है। उसी के Base पर मैंने ये Article लिखा था। 
              तो चलिए दोस्तों आज के लिए बस इतना ही जल्दी ही मिलते है एक नए Article के साथ तो मेरी कलम को यही रोख्ता हूँ और हाँ आपको और आपके परिवार को taginlife.com की team की ओर से और personally मेरी ओर से नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं धन्यवाद। 

No comments:

Post a Comment

Trending