Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Friday, September 2, 2016

12 कदमो द्वारा विचारो को दे नई दिशा 12 ideas to give new direction by step with

यह Artical  पढने से पहले कृपया ये पढ़े......दिव्य योजना की समझ Planing & Understanding

१. आप जो कहते या सोचते है, उसके लिए Source (ईश्वर) सिर्फ 'तथास्तु' कहता है।  इसीलिए हमेशा Positive सोच रखे और केवल Positive शब्दो का ही चुनाव करे।

२. आपका 'Focous' ऊर्जा (Energy) का  ही  रूप है।  आप जिस Focous है, वह आपके  है।  इसीलिए हमेशा 'क्या नहीं चाहिए' के बजाय 'क्या चाहिए  पर ही फोकस रखे।

३. आपका मन एक हथियार (Tool) है।  इस हथियार से आप  कर सकते है। अचेतन मन को सही सन्देश देने के आपको अपने चेतन मन को प्रशिक्षित करना होगा।  साथ ही अवचेतन (अर्धचेतन) मन की  Ri-Programing करनी होगी।  आप अपने जीवन के खुद Programer है।

४.आपकी भावना, सोच, शब्द और कर्मो से यह पता चलता है की आप अपने जीवन में क्या निर्माण करनेवाले है। इसीलिए चारो को एक नई  दिशा दे।

५. जो बीज अंदर बोया जाता है, वही बाहर निर्माण होता है इसीलिए आपको बहुत ही सजग रहना चाहिए। ख़ास करके तब जब आप Media  में या T.V.  में दिखाई जानेवाली Crime  या Negative  बाते देखते या सुनते है।

६. आज तक आप दुसरो के दोष देखकर उन्हें दोष देते आए है मगर सच तो यह है की दोष देनेवाली आँख  है। अगर आपको दुनिया खूबसूरत दिखती है इसका मतलब आप भी है।

७. कुदरत को सही आदेश देने वाले सिर्फ एक ही काम बचता है, ख़ुशी की भवनमा के साथ 'वॉच वेट विथ वंडर (www .com )  .

८. आपके जीवन पर हर विचार का असर  इसीलिए आपको सचमुच जो चाहिए , उस पर होश, उत्साह, और यकीं के साथ सोचे और वैसे भाव भी रखे।

९. 'फलाना चीज मुझे मिलेगी  नहीं' ऐसा विचार ना करे।  कुदरत में सभी के लिए  भरपूर है।  अगर आपने         ''भरपूरता'' पर फोकस किया तो आपके जीवन में भरपूरता ही आएगी।


१०. मनचाही चीज पाने के लिए यह Best  प्रार्थना करे....... हे प्यारे Source जो चीज मेरी दिव्य योजना में है, वह मुझे तरीके से मिले और अगर वह मेरी  नहीं है तो मुझे उससे बेहतर मिले।
वह चीज पाने के लिए मुझे  चाहिए इसके भी संकेत मिले , में तुम्हारे संकेत पहचान पाऊ  ऐसी समझ मुझे मिले।

११. जब तक आप अनुमति नहीं देते तब तक आप पर दुसरो के विचारो का असर नहीं हो सकता।  आप अपने जीवन रूपी गाडी के ड्राइवर है।  अतः अपनी दिव्य योजना पर विश्वास रखे।  न आप किसी और की दिव्य योजना में बाधा डाल सकते है , न हिं  कोई अन्य इंसान आपकी दिव्य योजना मे बाधा डाल सकता है।

१२. खुद के  महसूस होने के होने लिए स्वयं से प्रेम करे।  आप जैसे भी  है  सुन्दर है क्योकि ईश्वर कभी गलत चीज  नहीं बनाता।



टीप :- यह Artical  Law  of  Atraction से लिखा गया है......... धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment

Trending