Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Thursday, May 18, 2017

कुछ बाते जो आपको अमीरी की तरफ ले जाएगी


           नमश्कार दोस्तों मैं हु Shubham आप सभी का स्वागत करता हु इस Blog पे। दोस्तों आज का Article हमेशा की तरह वैसे देखा जाए तो सरल है लेकिन समझने में आपको दिक्कत आ सकती है इसलिए में आपसे विनती करना चाहूंगा कि आप इस Article को जरा ध्यान से पढ़िए। और समझने की कोशिश कीजिये की मैं क्या कहना चाहता हु क्योकि यह Article प्रसिद्ध Writer Nepoliyan Hill की Book से लिया है, और यह High Level Language में है। तो चलिए ज्यादा समय न लेते हुए शुरू करते है।



            वह जमीन जहाँ आप रहते है, आप और हर Physical चीज विकासवादी परिवर्तन का परिणाम है जिसके द्वारा पदार्थ के सूक्ष्म कण क्रमबद्ध रूप में सुव्यवस्थित और नियोजित किये गए है।
           इच्छा एक संवेग है। विचार संवेग ऊर्जा का रूप है। जब आप पैसे कमाने के विचार संवेग या इच्छा से प्रारंभ करते है तो आप अपनी सेवा में उन्ही शक्ति का प्रयोग करते है जिनके द्वारा प्रकृति ने इस धरती की रचना की है और इस ब्रम्हांड के हर पदार्थ और आकार की रचना की थी, जिसमे वह Body और Mind भी शामिल है जिसमे विचार संवेग कार्य करते है।



           आप उन बातों की मदत से Rich बन सकते है जो अपरिवर्तनीय है। लेकिन पहले इन नियमो से परिचित होना चाहिए और उनका प्रयोग करना सीखना चाहिए। Nepoliyan hill कहते है की इन Laws को बार बार दोहराया जाए और उनका हर संभव तरीके से वर्णन किया जाए तो शायद आपके सामने वह रहस्य प्रकट हो जाए जिसके द्वारा ढेर सारी दौलत इकठ्ठी की जाती है। यह अजीब और विरोधाभासी लगता है की यह "रहस्य" दरअसल रहस्य नहीं है। प्रकृति इसी धरती पर उसका विज्ञापन करती है जिसमे हम रहते है। हमारी धरती, सितारे, ग्रह, हमारे ऊपर और चारो तरफ मौजूद तत्व, घास का हर तिनका और हमारी आँखों को दिखाई देने वाला हर जीवित प्राणी इस रहस्य को उजागर करते है।
              आगे आने वाले सिद्धांत कल्पना की समझ का रास्ता खोल देंगे। जब आप पहली बार इस Philosophy को पढ़े तो आप जितना समझ सकें उसे समझ ले। इसके बाद इसे दुबारा पढ़े और तब आप पाएँगे की ऐसा कुछ हुआ है जिस वजह से यह अधिक स्पष्ट हो गई है और तब आपको संपूर्ण स्थिति की अधिक व्यापक समझ प्राप्त होगी।
              नीचे दिए गए सम्बंधित Article इस Article से Continue है कृपया एक एक कर के पढ़े।

No comments:

Post a Comment

Trending