Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Thursday, April 27, 2017

1 रुपये से 2 सालो में Pulse Candy 300 करोड़ में


          नमश्कार दोस्तों मैं हु Shubham आप सभी का स्वागत करता हु इस Blog पे। दोस्तों आज का Article बहुत ही सरल शब्दों में हैं। 1 रुपये में बेचे जाने वाली Pulse Candy पिछले 2 सालो में 300 करोड़ तक चली गयी हैं। आइये इसी के बारे में थोड़ा संक्षिप्त में जानते है।




           सव्वासो करोड़ के India में 1 रुपये से सिर्फ 2 साल में 300 करोड़ का व्यापार करने वाली Pulse Candy बेहद चर्चा में है। Pulse का जन्म Feb 2015 में हुआ था। Rajanigandha और DS Group (Dharampal & Satyapaal Group) ने मिलकर बनाया था। कच्चे आम के स्वाद वाली ये Tofy सिर्फ 2 सालो में ही 300 को छू गयी। जब Pulse Market में Launch हुई थी तब 8 Months में 100 करोड़ को छू गयी थी और CoCa Cola के Zero की Record की बराबरी कर ली।




            Pulse ने अपने ख़ास Flavor की वजह से Market में अपना ख़ास स्थान बना लिया और अलग अलग Brands को टक्कर दे दियी। कच्चे आम Flavor के साथ बानी हुई इस Candy ने बच्चो से लेकर बुढो तक सब के दिल में अपने स्वाद के कारण जगह आसानी से बना लियी है। Pulse अपने Market के हिसाबसे High Bold  Candy की श्रेणी में आयी है। जिसका पूरा Market लगभग 12100 करोड़ रुपये का है। Pulse हर साल 23% के हिसाब से Market में Grow कर रही है। जिसका 50% Share Mango Flavor Candy का है।




            गरमी के मौसम में जब गला सुख रहा होता है तब गले तर करने  के लिए DS Group ने Gujarat में शुरू किया हुआ ये Pulse Candy का कारोबार आज देखते ही देखते पुरे India में ही नहीं बल्कि पूरे World के अलग अलग Cities में फैलने लगा है। सच देखा जाये तो जब Pulse शुरू हुई थी तब DS Group के पास Marketing के लिए भी उचित रक्कम नहीं थी। फिर भी Pulse ले स्वाद की वजह से सिर्फ 2 साल के अंदर अंदर ही उन्होंने बहुत Market Cover कर लिया है और Candy की दुनिया में उचित स्थान पाया है। इस के साथ मैं आपको अलविदा करता हु धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment

Trending