Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Monday, January 30, 2017

Law Of Attraction Is A Reality...? (The Secrete)

Image Source :- Youtube

       नमश्कार दोस्तों मैं हूँ Shubham आप सभी का स्वागत करता हूँ इस Blog पर और हमेशा की तरह एक नए Article के साथ आपके लिए हाजिर हूँ। आज का Article बहुत ही महत्वपूर्ण विषय पर है। जिसका नाम है Law Of Attraction. Law Of Attraction के बारे में मै पिछले कुछ महीनो से इस पर Research  कर रहा था। और आज जो कुछ भी में इस Article में लिखूंगा वो सब Reality के Base पर और मेरे खुद के अनुभव के आधार पर है। तो चलिए ज्यादा समय न लेते हुए आज के Article को शुरू करते है।
           दोस्तों Law Of Attraction तो आपने सुना ही होगा। जैसे की काफी लोग कहते है की जो हम सोच सकते है वो सबकुछ हम पा सकते है। और ये 100% सच है इसमें कोई Doubt ही नहीं, लेकिन जो हमको चाहिए उस पर खाली सोचते रहना और उस पर Practically रहके Imaginary अनुभव लेना। जैसे मैंने YouTube पे The Secret कर के Video देखा। उसमे इस Law कोे बताया है। तो उस Video में जो देखा मैंने, वो तो मुझे मजाक ही लगा लेकिन Practically मैंने उसको Imagine किया तो उसमे कभी Results आये और कभी नहीं आये। तो ये Law कैसे हुआ। Law अगर है तो कभी कभी नहीं हर time Results आने चाहिए और Sandeep Maheahwari Sir का भी Unstoppable sation देखा तो उसमे भी उन्होंने काफी Deep में बताया है। की ये Law काम तो करता है लेकिन Permanently नहीं। और ये उन्होंने कहा इसलिए में agree नहीं कर रहा हु बल्कि मेरा भी ये Experience रहा है। और में आपको Proof भी दिखता हूँ। मेरे पास ये 3 Example है वो भी बड़े बड़े हस्तियों के जिन्हें आप सब लोग जानते ही है।


 

         दोस्तों दुनिया में ऐसे महान लोग भी है। जिन्होंने कभी ऐसा कुछ Imagine भी नहीं किया फिर भी सफलता उनके कदमो में आ गिरी है। जैसे की,

1. अभी अभी Marathi Film Industry में आए हुए ये नवजवान जिनका नाम है Akash Thosar जो की Sairat Movie के Star Cast में थे। काफी लोग तो इन्हें जानते ही है।

           तो दोस्तों इनका जब में उमंग 2017 Show देख रहा था। तो उन्होंने एक बात बोली की "में बड़ा होकर Police Officer या Army में जाना चाहता था लेकिन सच कहु तो गलती से Actor बन गया" जो की मैंने Real में तो छोडो लेकिन सपने में भी Imagine नहीं किया था।

2. Bollywood के Action King Mr. Akshay Kumar


इनको तो आप जानते ही है। इनका भी में Interview देख रहा था India TV पर आपकी अदालत ये Show में तो उन्होंने भी कहा था की मैंने कभी सोचा नहीं था की में Actor बनूँगा या फिर Modeling करूँगा। में खाली Martial Arts सिखाने आया था मुम्बई में। और छोटे-मोटे काम करके गुजरा करना चाहता था। मेरी सोच इतनी बड़ी नहीं थी की में ये सोच सकु की में भी एक Star बन सकु।

 

3. India के नंबर 1 Comedian Kapil Sharma


इनको भी सब जानते है लेकिन इनका एक Secret बता दू..? ये भी Comedian बनने नहीं आये थे। ये एक Play Back Singer बनाना चाहते थे लेकिन किस्मत ने अवसर दिया तो ये बन गए Comedian.
         अभी मेरा सवाल उन लोगो के लिए है जो इस law को मानते है। ये तीनो हस्तियों ने तो कभी Imagine भी नहीं किया था, की जो आज उनका Profession है उन में हम जा सकेंगे ऐसा। और ना ही हवाई महल खड़े किये थे सपनो के की में ये बनूँगा, फलाना ऐसा होगा, फलाना वैसा होगा। लेकिन फिर भी कैसे बन गए...? ये एक बात Confusion Create कर रही है। क्योकि law of attraction वाले कहते है की आपको गाडी चाहिए तो बस आँख बंद कर के Imagine करो अपने आप सृष्टि ज्यादू करेंगी और आप को गाडी खरीदने का अवसर मिल जाएंगा। अब यहाँ पे सोचने वाली बात ये है की, रास्ते पर भिकारी भी रहता है। वो भी Imagine करता है अगर किसी बड़े आदमी को या कही बड़ी गाडियो को देखता है तो; की काश मुझे भी ऐसी गाड़ी चाहिए। ऐसा तो हर कोई Imagine करता है और मजे की बात ये है की हर कोई में मैं भी शामिल हूँ 😝 मुझे भी अब तक नही मिली गाडी।

 

         तो दोस्तों मेरा ये कहना है की ये Imagine करने से अच्छा है की Directly जो चीज आप को चाहिए उसके लिए मेहनत करे और Directly उस चीज को पा ले। ऐसे Imagine कर के अपना समय बर्बाद मत कीजिये। और हा Imagine करना कोई बुरी या गलत बात नहीं है। आप Imagine कर के उस चीज के बारे में Positive Attitude पैदा कर सकते है। और मेहनत कर के उस चीज को पा सकते है। लेकिन खाली Imagine ही करना उस पर Depend रहना ये गलत है। ऐसा मुझे लगता है। और कई बार हमको कोई चीज दिलाने में किस्मत का हाथ भी होता है। लेकिन दोस्तों मेहनत करे तो किस्मत भी आपके सामने घुटने टेक देती है। ये मेरा हमेशा से मानना रहा है।

इस Law को और संक्षिप्त में जानने के लिए यह Book जो हिंदी और English दोनों लैंग्वेज में है उसे आज ही मंगवाए, Online मंगवाने के लिए निचे दिए गए Link पर Click कीजिये।


                                        

  और आखिर में Do Subscribe और  Do Share. धन्यवाद। अगर आपके पास इस Article के बारे में कुछ सुझाव है। तो मुझे Email करे या फिर Comments के जरिये बताए। 

No comments:

Post a Comment

Trending