Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Tuesday, January 24, 2017

Alexander ने अंतिम क्षणों में क्या Message दिया दुनिया को?


         नमश्कार दोस्तों में हु Shubham आप सभी का स्वागत करता हु इस Blog पे। आज का Article बहुत ही आसान शब्दों में है। उमीद करता हु की आप काफी आसानी से समझ लेंगे। तो चलिए ज्यादा समय न लेते हुए हम Article पर आते है।
         आप Alexander को तो जानते ही होंगे जो की बहुत बड़े Scintist थे। तो उनकी मरने से पहले अपनी मरण क्रिया पर कुछ 3 मांगे थी। कहा जाता है की उन्होंन अपनेे Army के कुछ लोगो को बुलाकर कहा की...... मेरी 3 इच्छाये पूरी करना।




1. मैं जब मर जाऊंगा तब दुनिया के सबसे बेहतरीन Doctor को बुलाया जाये, ताकि वही मुझे उठाये, कन्धा दे।
ताकि में दुनिया को दिखा सकु की मौत आती है तो अच्छे से अच्छा Doctor भी कुछ नहीं कर पाता है।

2. मेरी जब अंतिम यात्रा हो तो मेरी धन दौलत को रास्ते पर बिखर देना, पूरा रास्ता भर जाना चाहिए मेरी धन दौलत से। ताकि में सबको दिखा सकु की यहाँ कमाया हुआ यही पर रह  जायेगा। धरती पर.........

3. और Alexander की आखिरी इच्छा थी की। मुझे जब मरने के बाद ले जाया जाये, तो मेरे हाथ Coffin के बहार लटकते हुए रखना ताकि में दुनिया को ये Message दे सकु की धरती पर हम जैसे आये थे। वेसे ही वापिस लौट कर जाओगे। खाली हाथ.............
और सबसे Important खजाना जो है Time (समय)। इससे समझ ले की धरती पर आप चाहे कितना भी धन पैदा कर पाये लेकिन कितनी भी मेहनत कर लो लेकिन Time (समय) पैदा नहीं कर पाओगे। 




        आज में मेरी और से मेरे दोस्तों को आशीर्वाद देता हु की तुमको धन दौलत मिले ना मिले लेकिन तुमको तुम्हारे Family (परिवार) के साथ और Friends (मित्र) के साथ भरपूर Time मिले और मेरा ये Message हर जिन्दा इंसान को Forward कर देना।
        ऐसा बोल कर उन्होंने अपनी सांसो को पूर्णविराम लगाया और वो दुनिया छोड़ कर चले गये। दोस्तों ये Article से मुझे काफी सिख मिली है अपने जीवन के बारे मे उमीद करता हु आपको भी मिले और इसी ख़ुशी के साथ में भी अपनी कलम को यही रोखता हु। और हा Do Subscribe And Share धन्यवाद। 

2 comments:

Trending