Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Tuesday, June 19, 2018

सच्चे लीडर्स आत्मा को प्रेरित करते है


Leadreship In Hindi


             नमश्कार दोस्तों मैं हूँ Shubham आप सभी का स्वागत करता हूँ इस Blog पर और हमेशा की तरह एक नए Article के साथ आपके लिए हाजिर हूँ। "सच्चे लीडर्स आत्मा को प्रेरित करते है" इस Article में कुछ ऐसी बाते बताई गयी है जो आपकी शंकाओ को दूर करेगी जो शंका आपकी सफलता में हमेशा बाधा लाती है। इस Article में उन महान व्यक्तियों के बारे में बताया गया है जिनका नाम इतिहास में दर्ज हो चुका है। तो चलिए ज्यादा समय न लेते हुए सीधा मुद्दे पर आता हूँ। सम्बंधित Article The Business Schoolनामक Book से लिया गया है जो Robert Kiyosaki द्वारा लिखी गयी है। 



1. वह समय अब करीब है जब यह तय होगा की अमेरिकी अब आजाद होंगे या गुलाम रहेंंगे।  - जॉर्ज वॉशिंगटन 

2. मुझे आजादी दो या फिर मौत दे दो।  - पैट्रिक  हेनरी 

3. अलेमो को याद करो।  - टैक्सॉस की रणभेरी 

4. मेरा एक सपना है।   - मार्टिन लूथर किंग 

5. आप बिना खुद निचे झुके किसी आदमी को निचे नहीं झुकाए रह सकते।  - बुकर टी वॉशिंगटन 

6. यह मत पूछो की आपके देश ने आपके लिए क्या किया है। बल्कि आप अपने देश के लिए क्या कर रकते हो।   - जॉन केनेडी 

7. चार विंशक और सत्तर साल पहले। और यह भी, "जब मैं अपने दुश्मनो को दोस्त बनाता हूँ तो क्या मैं उहे नष्ट नहीं कर रहा हूँ ?"   - अब्राहम लिंकन 

 

8. जितना एक आदत है। दुर्भाग्य से, हारना भी एक आदत है।   - विंस लॉम्बार्डी 

9. स्वतंत्र्यता में हमारी निष्ठा ही हमें स्वतंत्र रख सकती है।  - ड्वाइट आइजनहॉवर 

10. कायर कभी नैतिक नहीं हो सकते।  - महात्मा गाँधी

11. विनम्र न बनें। आप अभी इतने महान नहीं हुए है।  - गोल्डा मायर 

12. शक्तिशाली होना एक संभ्रांत महिला होने की तरह है। अगर आपको लोगो को यह बताना पड़े की आप यह है , तो आप यही नहीं लेते।   - मार्गरेट थैचर 

यह Book आज ही मंगवाए
 

13. आप जो नहीं कर सकते, उसे उस बात में बाधा न पहूँचाने दे जो आप कर सकते है। - जॉन वूडन 

14. मेरा सबसे अच्छा दोस्त वह है जो मेरे सर्वश्रेष्ठ पहलू को सामने लाता है।  - हेनरी फोर्ड 

15. सफल आदमी बनने की कोशिश मत करो बल्कि उपयोगी आदमी बनने की कोशिश करो  - अल्बर्ट आइंस्टीन 

यह Book आज ही मंगवाए, मंगवाने के लिए निचे दिए गए link पर Click करे।

                     

No comments:

Post a Comment

Trending