Think And Grow In Life

-: सोच ऐसी जो आपमें बदलाव लाए :-

Search The Content

Thursday, November 23, 2017

Entrepreneurship सीखना चाहते तो यह Movies जरूर देखे



            नमश्कार दोस्तों मैं हूँ Shubham आप सभी का स्वागत करता हूँ इस Blog पर। हमेषा की तरह एक नई विचारधारणा के साथ आपके लिए हाजिर हूँ। Post का Tittle देख कर ही आपने पता लगा लिया होगा की आज का Article किस Topic पर है। तो चलिए ज्यादा समय न लेते हुए मैं मुद्दे पर अता हूँ।
             दोस्तों आप अगर Entrepreneur है या फिर बनाना चाहते है तो थोड़ा समय निकालकर निचे दिए गए सारे Movie एक बार जरूर देखिये। क्योकि इससे आपको बहुत कुछ सिखने को मिलेगा और कुछ नई बाते भी सुनने और देखने को मिलेगी जो आपने कभी देखि नहीं होंगी

1. The Social Network 


  


         यह Movie Facebook के Founder & CEO Mark Zuckerberg के जीवनी पर आधारित है। सम्बंधित Movie में Mark Zuckerberg ने Facebook का Innovation किया ? और उनकी आयी हुई मुश्किलों का सामना उन्होंने कैसे किया? इस Topic पर यह Film आधारित है। अगर आप Internet से Related कोई Business करना चाहते है तो आपको यह Film जरूर देखनी चाहिए ऐसा मैं आपको कहना चाहूंगा।

2. Pirets Of Silicon Valley 



         यह Film Apple कंपनी के Founder Steve Jobs की जीवनी पर आधारित है। इस Film में Steve Jobs ने Apple का Innovation कैसे किया ? और उनकी एकाग्रता पर आधारित है। आगर आप नई चीज Innovate करना चाहते है तो यह Film आपके लिए बेहद फायदेमंद रहेगी।
 


3. Guru 2006 (Bollywood Movie) 



          यह Film Reliance कंपनी के बादशाह (Founder) Dhirubhai Ambani के कठिन संघर्ष पर आधारित है। धीरूभाई ने दुनिया को साबित करके दिखया की व्यवसाय करने के लिए जरुरी नहीं की पैसा चाहिए और कुछ अलग किसम का Idea चाहिए। अगर आपमें कुछ कर गुजरने की जिद है तो आप कुछ भी कर सकते है।
           जो मैंने कुछ चंद शब्दों में बयाँ किया अभी धीरूभाई के बारे में वैसा आपको इस Film में देखने को मिलेगा अगर आप बड़ा सपना देखते है कुछ बड़ा करना चाहते है तो यह Movie जरूर देखे।

4. Rocket Singh (The Salesman Of The Year) 



            यह Film 2009 में Release हुई थी जिसमे Ranbir Kapoor में हीरो है। इसमें एक Salesman का वर्णन किया हुआ है। जो Salesman एक आम Salesman की नौकरी से सीधा खुद की Branded कंपनी निर्माण करता है। और Honestly रहकर भी काम किया जा सकता है यह आपको इस Film देखने के बाद देखने को मिलेगा।


5. Corporate 2006 (Bollywood Movie)



             यह Movie इतनी Positive नजरिये से तो नहीं है। लेकिन फिर भी आपको मैं Recommend करूंगा की इस Movie मैं जो Situation बताई गयी है Business-world की उसमे आप Negative तरीकेसे आगे कैसे बढ़ सकते है और उसके नतीजे क्या होते है ये भी आपको इस Film में देखने को मिलेगा।

6. Band Baja Baarat 



             यह Film Event Management Industries से Related है। Business में Partnership कितनी Important होती है यह इस Movie के माध्यम से आपको बताया गया है। अगर आप Event Management की कंपनी डालना चाहते है तो आपको यह Movie देखना अनिवार्य है। 😊

7. Startup.com (Hollywood Movie)



              यह Film 2001 में Release हुई थी। आपको Business Startup करने में आयी हुई दिक्कतों से कैसे बहार निकलना है यह इस Film में दिखाया गया है।


8. TVF Pitchers Series (Indian Web  Series)



              यह एक Web Series है जो Entrepreneurship के ऊपर बनायीं गयी है इसके 5 Episode है जो बहुत ही कमाल के है। यह मेरा Favorite है। इसमें आपको पूरी Entrepreneurship समझ जाएगी अगर आपको Entrepreneur बनाना चाहते है तो बस Terms & Condition ये है की इसमें अश्लील भाषा का प्रयोग किया है इसलिए अकेले में Headphone लगा कर देखे। 😋 नहीं तो घरवाले आप पर Case कर देंगे। 😃 (मजाक था)

        तो चलिए दोस्तों आप लग जाईये Movie देखने और मुझे दीजिये अब इजाजत मेरा Blog पढ़ने के लिए आपने आपका कीमती समय दिया इसलिए धन्यवाद।

Do Subscribe And Do Share With Friends Thank You 😊
                        

No comments:

Post a Comment

Trending